बचपन में लूडो गेम किसने नहीं खेला होगा? चाहे वह गर्मिओ के छुट्टी में अपने भाई-बेहेन के साथ या फिर नानी के घर नानी के साथ खेल हो, यह दो से चार प्लेयर के साथ खेलनेवाला लूडो एक ऐसा गेम हैं जो हमें हमेशा ही आनंद देता आया हैं. पर क्या आपने कभी लूडो खेल के पैसे कमाने का सोचा हैं? लूडो खेल के पैसे? हैरान हो रहे हो क्या? विस्वास नहीं हो रहा हैं? पर यही सच हैं. 

बचपन के जिस लूडो गेम ने आप को इतना मज़ा दिया हैं आज वह खेल आप के सामने खोल देगा एक ऐसा दरवाज़ा जिसके ज़रिये आप कमाने लगेंगे ढेर सारा पैसा! 

विस्वास नहीं हो रहा तो विस्वास कीजिये क्यों की अब हम ऐसा ही कुछ आप को बताने वाला हैं. तो क्या आप तैयार हैं? खुलने वाला हैं एक ऐसा राज़ जो बदल देगा आप की ज़िन्दगी. 

लूडो गेम खेलकर 2023 में पैसे कैसे कमाए

कभी सोचा नहीं होगा न की लूडो खेल के भी आप कभी पैसा कमा सकते हो? पार यह सच हैं. अगर आप लूडो खेल के पैसे कामना चाहते हो तो आप नीचे बिस्तरित पॉइंट्स पार गौर करे:

ऑफलाइन लूडो खेलके पैसे कामय 

ऑफलाइन लूडो मतलब जो गेम आप आपने दोस्त और परिवार के साथ इतने साल खेलते आये हैं. अगर इसके जारिए आप को पैसा जितना हैं तो शर्त लगा के खेलना शुरू कीजिये. 

इस ऑफलाइन मोड पे अगर शर्त लगा कर खेल रहे हो और जितना चाहते हो पैसा तो आप की कोशिश यही रहेगी की आप आपने सारे गोटी घर में लौटा दे बाकि क तीन खिलाड़िओ से पहले. अगर आपने ऐसा किया तो आप यह गेम जित लेती हैं और पैसा भी कमा लेती हैं. 

App से लूडो खेले और जीते ढेर सारे पैसे 

आजकाल के ज़माने में स्मार्टफोन तो सभी के पास होते हैं. और उनमे कई सारे apps भी होते हैं. और उनमे कई सारे गेमिंग apps होते हैं. अगर आप भी आपने फ़ोन में लूडो गेम डाउनलोड कर तो फिर पैसा कामना चुटीको का खेल होगा आपके लिए. 

बस डाउनलोड कीजिये आपने मन पसंद गेमिंग app, Sign-up  कीजिये और अपना खता खोलके खेलने लागिये और जितने लागिये मज़ेदार ढेर सारे रिवार्ड्स और नगद इनाम, और वह भी आपने घर बैठे ही. 

यह भी पढ़े: सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन लूडो ऐप कैसे चुनें?

टूर्नामेंट्स खेल के जीतिए ढेर सारे पैसे

अगर आप ऑनलाइन लूडो गेम खेल ही रहे हैं तो apps में tournaments खेलना न भूले. जितना ज़्यादा आप टूर्नामेंट्स खेलनेगे उतना ही मौका आप को मिलेगा जितने का और ढेर सारे पैसे कमाने का. तो देर किस बात की हैं? चलिए आईये और खेलना शुरू कीजिये आपना गेम और जीतिए नगद इनाम।

लूडो गेम जितने के कुछ आसान लेकिन असरदार नुस्के 

अब आप अगर लूडो गेम जितना ही चाहते हो तो आप को चाहिए कुछ ऐसे नुस्के जो आपका जित निश्चित कर दे. इसलिए हम आप के लाये कुछ ऐसा नुस्के जिसे फॉलो करना उतना मुश्किल भी नहीं हैं लेकिन अगर ठीक से खेला जय तो यही नुस्के आप को जीता सकता हैं नगद पुरस्कार। तो देखते हैं क्या हैं यह कुछ नुस्के:

  • लूडो गेम के सारे नियम ध्यान से याद कर ले ताकि कोई गलत चाल दे कर आप को पॉइंट्स गवाना न पारे। अगर आप ध्यान से नियमोको याद करले तो आप के लिए एक स्ट्रेटेजी ठीक करना भी आसान हो जायेगा। और इस वजा से आपके जितने के मौके भी बढ़ेंगे।
  • कोशिश कीजिये सारे गोटियों पार ध्यान रखने के लिए. आप का लक्ष्य होना चाहिए सारे गोटियों को जल्द से जल्द घर लौटने का. इसीलिए किसी एक गोटी पर ही आपने सारा ध्यान मत देना अगर ऐसा हुआ तो आपके हारने के मौके बढ़ जाएंगे और जीतनेके घाट जाएंगे। 
  • चाल देते वक़्त भी घुमा फिर के अपनी गोटियों का इस्तेमाल कीजिये। एक ही गोटी को बार बार इस्तेमाल मात कीजिये. 
  • जितना ज़्यादा हो सके आपने बिरोधी को ब्लॉक कारे और उससे भी अच्छा होगा अगर आप उन्हें मात दे दे. इससे आपके जितने के चान्सेस बढ़ जाएंगे और हार ने के घाट जाएंगे।

तो यह रहे कुछ ऐसे नुस्के जो आप लूडो गेम खेलते वक़्त इस्तेमाल कर सकते हैं और उसके ज़रिये आपने गेम जित भी सकते हैं. 

यह भी पढ़े: ऑनलाइन लूडो गेम पर राज करने के लिए सात दिलचस्प टिप्स और ट्रिक्स

जुड़े रहे आपने परिवार और दोस्तों के साथ

आज-काल के ज़माने में हम सब एक दूसरे से बहुत दूर रहते हैं. चाहे वह काम की वजह से हो या फिर किसी और वजह से. 

हम हमेशा सोचते हैं की काश कुछ ऐसा होता की बचपन के दिन वापस आ जाते। और इसीलिए शायद यह सारे ऑनलाइन गेमिंग apps अये हैं मार्किट पे जो हमें मदद करे अपने दोस्तों के साथ परिवारों के साथ जुड़े रहने में.

इन ऑनलाइन apps के ज़रिये आप दुनिया के किसी भी कोने से खेल सकती ही लूडो गेम आपने दोस्त और परिवारवालों के साथ. 

आप को किसी के घर जाने की ज़रूरत नहीं, नहीं किसी को आपने घर बुलाने की ज़रूरत हैं। बस जब मन करे आपना फ़ोन उठाइये और जुड़े रहे आपने प्रियजनों के साथ लूडो गेम के ज़रिये।

PlayerzPot पर खेले और सुरक्षित रहिये

वैसे तो कई सारे apps हैं जहा पे आप लूडो गेम्स खेल सकती हैं लेकिन अगर आप चाहते हैं की आप के पैसे सुरक्षित रहे, कोई उसे न लूट ले तो आप PlayerzPot डाउनलोड कारे और खेले आपने मनपसंद लूडो गेम और जीतिए ढेर सारे पुरस्कार और नगद इनाम। 

PlayerzPot जानता हैं आपके पैसे आप के लिए क्या हैं इसलिए आप जब प्लायर्जपोट पार खेलते हैं तो आप को मिलता हैं सुकून क्यों की आप के पैसे सुरक्षित रहते और आप उसे आसानी से विथड्रॉ भी कर सकते हैं. बिना किसी झंझट से.

PlayerzPot पर जीते इन नुस्को के साथ 

अगर आप जितना चाहते हैं लूडो गेम PlayerzPot के ज़रिये तो ध्यान में रखिये नीचे दिए गए कुछ नुस्को पार:

  • जब आप मूव दे रहे हो तभी सोच रखो आपने दूसरे मूव को. इससे बिरोधी तुम्हारा गेमप्लान समझ नहीं पायेगा और तुम्हारे जितने के मौके बढ़ जाएंगे।
  • आपने बचाव का मूव भी बहुत पहले से सोच के रखो ताकि बिरोधी हैरान हो जाए और आपके जितने के चान्सेस बढ़ जाए.
  • बिरोधी सोचे उससे पहले ही उसे आक्रमण कर के मात दे दो ताकि उसे मौका न मिले आप को मात देने का. यह आपके गोटियों के घर लौटने के मौके बढ़ा देंगे और साथ ही साथ आप के जितने के.     

निष्कर्ष

तो अब आप को पता हैं की लूडो गेम खेल के आप कैसे जित सकते हो ढेर सारे पैसे. वैसे इतना मुश्किल भी नहीं हैं. बस आप को थोड़ी सी सूज-बुझ के साथ खेलना होगा और एक बार आपने ऐसा खेल लिया तो आप को जितने से कौन रोकेगा?

बस PlayerzPot डाउनलोड कीजिये और खेलना शुरू कीजिये। PlayerzPot ही क्यों? ताकि आप ढेर सारे मज़ेदार पुरुस्कार जित सके और आपके पैसे सुरक्षित रहे. 

उम्मीद हैं ऑनलाइन apps के मैदान में हमारा बहुद जल्द मुलाकात होगा!   

यह भी पढ़े: ऑनलाइन लूडो गेम खेलने के 6 कारण

 

Loading